Breaking News
July 1, 2019 - डाक विभाग डिजिटल टेक्नालाजी के साथ कस्टमर-फ्रेंडली सेवाओं का  बढ़ा रहा दायरा – डाक निदेशक के के यादव
July 1, 2019 - बिहार के महादलितो को बंधुआगिरी से मिली मुक्ति, न्याय की आस में जंतर मंतर पर धरना
July 1, 2019 - अंतराष्ट्रीय मध्यम एवं लघु उद्योग दिवस के अवसर पर ‘राष्ट्रिय कवि सम्मलेन’- न्यूज़ इंक
July 1, 2019 - डाक टिकटों का शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने में अहम योगदान-डाक निदेशक के के यादव
May 31, 2019 - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तरी क्षेत्र) में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया
May 31, 2019 - नरेंद्र मोदी ने किसको सौंपा कौन सा मंत्रालय ?
May 31, 2019 - राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य व साउथ ईस्ट एशिया में अग्रणी रहने पर राजस्थान को  मिला अवार्ड
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस
विस्फोटक पदार्थ से चीन में विस्फोट

विस्फोटक पदार्थ से चीन में विस्फोट

बीजिंग : चीन के उत्तरी बंदरगाह शहर तियानजिन के गोदाम में कथित रूप से ज्वलनशील और विस्फोटक पदार्थों के कारण हुए दो विस्फोटों में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी और 400 से अधिक लोग घायल हो गये जिनमें से 32 की हालत गंभीर है. रईहाई गोदाम में स्थानीय समयानुसार कल रात 11 बजकर 20 मिनट पर विस्फोट हुये. इससे आधे घंटे पूर्व यहां आग लगने की सूचना मिली थी.

टेलीविजन की आधिकारिक सीसीटीवी फुटेज में शहर में जोरदार विस्फोट होते दिखाई दिये. बताया गया है कि निकतवर्ती इलाकों से 10,000 से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. संवाद समिति ने बताया कि इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गयी और 400 से अधिक लोग घायल हुये हैं. इनमें से 32 की हालत गंभीर बतायी जा रही है. वीडियो में आग की लपटें और धुआं उठता देखा जा सकता है.

 

इस गोदाम में खतरनाक सामग्री रखी हुई थी. सरकार संचालित संवाद समिति शिन्हुआ ने बताया कि बचावकर्ताओं के अनुसार विस्फोट के बाद आग के गोले उठे और उनके कारण निकटवर्ती कंपनियों में भी विस्फोट हुए. आधिकारिक समाचार पत्र पीपुल्स डेली ने ऑनलाइन बताया कि ये विस्फोट गोदाम में रखी ज्वलनशील और विस्फोटक सामग्री के कारण हुए. तियानजिन के बिनहाई न्यू एरिया में एक कंटेनर टर्मिनल में रखे रसायनों में विस्फोट हो गया.