Breaking News
July 1, 2019 - डाक विभाग डिजिटल टेक्नालाजी के साथ कस्टमर-फ्रेंडली सेवाओं का  बढ़ा रहा दायरा – डाक निदेशक के के यादव
July 1, 2019 - बिहार के महादलितो को बंधुआगिरी से मिली मुक्ति, न्याय की आस में जंतर मंतर पर धरना
July 1, 2019 - अंतराष्ट्रीय मध्यम एवं लघु उद्योग दिवस के अवसर पर ‘राष्ट्रिय कवि सम्मलेन’- न्यूज़ इंक
July 1, 2019 - डाक टिकटों का शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने में अहम योगदान-डाक निदेशक के के यादव
May 31, 2019 - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तरी क्षेत्र) में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया
May 31, 2019 - नरेंद्र मोदी ने किसको सौंपा कौन सा मंत्रालय ?
May 31, 2019 - राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य व साउथ ईस्ट एशिया में अग्रणी रहने पर राजस्थान को  मिला अवार्ड
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस

9 को गया,19 को सहरसा व 30 को भागलपुर में होंगे मोदी

पटना/गया: प्रधानमंत्री अगस्त में सूबे में तीन जगहों पर परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा रैली की तैयारी में जुट गयी है. मुजफ्फरपुर में 25 जुलाई को हुई रैली से भाजपा गदगद है. 9 अगस्त को गया में रैली तय है जबकि 19 अगस्त को सहरसा तथा 30 अगस्त को भागलपुर में रैली होनी है. पूरी तरह से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गयी भाजपा अधिसूचना जारी होने से पहले पूरे राज्य में प्रचार का एक चरण पूरा कर लेना चाहती है. एनडीए के संयुक्त प्रचार अभियान के तहत होने वाली इन सभी रैलियों में भाजपा के सहयोगी दल भी मौजूद रहेंगे. राज्यसभा सांसद सह भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बुधवार को कहा कि 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में एनडीए की परिवर्तन रैली हुई. अब दूसरी रैली नौ अगस्त को गया के गांधी मैदान में होगी, जहां से पीएम मोदी चुनावी शंखनाद करेंगे.

पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पहले ही कह चुके हैं चुनाव के पूर्व प्रधानमंत्री की चार रैलियां होनी है. मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री की रैली हो चुकी है. यहां की रैली बेहद सफल रही, जिससे भाजपा काफी उत्साहित है. 9 अगस्त को गया में प्रधानमंत्री की रैली होनी है. इसमें फोकस मगध व शाहाबाद क्षेत्र है. सहरसा की रैली का फोकस क्षेत्र कोसी व सीमांचल का क्षेत्र है. जबकि भागलपुर की रैली का फोकस एरिया पूर्व बिहार व दक्षिण बिहार का क्षेत्र है. लोक सभा चुनाव में इन दोनों क्षेत्र में भाजपा को जबरदस्त नुकसान हुआ था. यहां तक की उसके कब्जे वाली सभी लोकसभा की सीटें उसके हाथ से निकल गयी. विधानसभा उप चुनाव में भी भाजपा को यहां कोई लाभ नहीं  हुआ. भागलपुर जैसी परंपरागत सीट जिस पर 24 साल से भाजपा का कब्जा था वह उसके हाथ से निकल गया.

बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव खुद रैली व परिवर्तन संकल्प यात्र की तैयारी में जुटे हैं. बुधवार को उन्होंने गया में रैली की तैयारी की समीक्षा जबकि गुरूवार को वे कटिहार में परिवर्तन संकल्प रैली की तैयारी की समीक्षा करेंगे. पहले यह रैली एक अगस्त को राजगीर व  कटिहार से निकलने वाली थी लेकिन राष्ट्रीय शोक के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. बुधवार को वे गया में बैठक करने के बाद भागलपुर के रास्ते  कटिहार के लिए रवाना हुए. उनका रात्रि विश्रम भागलपुर में संभावित है.

गया शहर स्थित आइएमए हॉल में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बताया कि इसमें मगध व शाहाबाद प्रमंडल के नौ जिलों समेत कुल 13 जिलों से भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल होंगे. इसमें एनडीए के सभी सहयोगी दल के नेता व कार्यकर्ता भी शिरकत करेंगे. 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (एनडीए) की परिवर्तन रैली हुई. अब दूसरी रैली नौ अगस्त को गया के गांधी मैदान में होगी. इसमें मगध व शाहाबाद प्रमंडल के नौ जिलों समेत कुल 13 जिलों से भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल होंगे. इसमें एनडीए के सभी सहयोगी दल के नेता व कार्यकर्ता भी शिरकत करेंगे. जानकारी के मुताबिक संसद सत्र के बाद होने वाली सभाओं में प्रधानमंत्री बिहार के लिए भारी भरकम केंद्रीय सहायता वाले पैकेज की घोषणा कर सकते हैं

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *