Breaking News
March 20, 2020 - कोरोना से बचाव के लिए डाकघरों में हुए विशेष प्रबंध
March 20, 2020 - कमलनाथ ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा
March 20, 2020 - चंद्रप्रकाश राज अध्यक्ष व पंकज श्रीवास्तव महासचिव बने
March 18, 2020 - प्रत्येक ट्रिप के पूर्व बसों को सैनिटाइजर करें-जिलाधिकारी
February 28, 2020 - केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री को लिखा पत्र- जल शक्ति मिशन में राजस्थान के लिए 90 प्रतिशत अंशदान – मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत
February 28, 2020 - सारण जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए जिलाधिकारी ने दिया शक्त निर्देश
February 26, 2020 - भवन निर्माण तकनीकी में बदलाव जरुरी -जिलाधिकारी सारण
February 26, 2020 - उत्तर प्रदेश परिमण्डल की मेजबानी में 33वीं अखिल भारतीय डाक फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ
लखनऊ जीपीओ में डाक निदेशक केके यादव ने किया गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण

लखनऊ जीपीओ में डाक निदेशक केके यादव ने किया गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण

 

 

लखनऊ, 27  जनवरी, 2020: डाक विभाग द्वारा लखनऊ जीपीओ  में 26  जनवरी, 2020  को 71 वां  गणतंत्र  दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।  इस अवसर पर लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ श्री कृष्ण कुमार यादव ने  राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम के आरम्भ में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये गए। जीपीओ के कर्मचारियों ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति कर भी लोगों को प्रेरित किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने  कहा कि आज ही के दिन हमने संविधान के तहत लोकतान्त्रिक व्यवस्था को अंगीकार कर देश के प्रत्येक नागरिक के कल्याण एवं सर्वोन्मुखी विकास का संकल्प लिया था। ऐसे में संविधान में प्रदत्त अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों का भी विवेकपूर्ण अनुपालन आवश्यक है। आज के दिन हम सभी को लोकतंत्र की उपलब्धियों का उत्सव मनाना चाहिए और एक शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण एवं प्रगतिशील भारत के निर्माण में स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लेना चाहिए। श्री यादव ने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक और सरकारी व्यवस्था के अंग दोनों रूप में, संविधान द्वारा स्थापित तंत्र की मजबूती हेतु कार्य करते हुए  हमारा दायित्व होना चाहिए कि सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाएं आम जन  तक पहुंचें और इसके लिए हमें अधिक प्रभावी और प्रतिबद्ध रूप में कार्य करना होगा।

इस अवसर पर लखनऊ जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर आर. एन. यादव ने कहा कि डाक विभाग आम जन से जुड़ा हुआ है, ऐसे में गणतंत्र में इसकी भूमिका और भी अहम हो जाती है। कार्यक्रम के दौरान बृज  किशोर शुक्ल और बीनू मौर्या ने देशभक्ति गीत गाकर लोगों को प्रेरित किया।

इस अवसर पर डिप्टी चीफ पोस्टमास्टर राम बिलास , सहायक निदेशक एपी अस्थाना,  सहायक डाक अधीक्षक धर्मेन्द्र मिश्र, बीपी सिंह,  डाक निरीक्षक सचिन कुमार,  विनय श्रीवास्तव, आनंद कुमार, विनोद सिंह, गोपाल गुप्ता  सहित डाक विभाग के तमाम अधिकारीगण, कर्मचारी और उनके परिजन मौजूद रहे।