Breaking News
July 1, 2019 - डाक विभाग डिजिटल टेक्नालाजी के साथ कस्टमर-फ्रेंडली सेवाओं का  बढ़ा रहा दायरा – डाक निदेशक के के यादव
July 1, 2019 - बिहार के महादलितो को बंधुआगिरी से मिली मुक्ति, न्याय की आस में जंतर मंतर पर धरना
July 1, 2019 - अंतराष्ट्रीय मध्यम एवं लघु उद्योग दिवस के अवसर पर ‘राष्ट्रिय कवि सम्मलेन’- न्यूज़ इंक
July 1, 2019 - डाक टिकटों का शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने में अहम योगदान-डाक निदेशक के के यादव
May 31, 2019 - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तरी क्षेत्र) में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया
May 31, 2019 - नरेंद्र मोदी ने किसको सौंपा कौन सा मंत्रालय ?
May 31, 2019 - राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य व साउथ ईस्ट एशिया में अग्रणी रहने पर राजस्थान को  मिला अवार्ड
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस
युवा विकास प्रेरक समीक्षा एवं मार्गदर्शन आमजन तक पहुंचाएं गुड गवर्नेंस का लाभ – मुख्यमंत्री

युवा विकास प्रेरक समीक्षा एवं मार्गदर्शन आमजन तक पहुंचाएं गुड गवर्नेंस का लाभ – मुख्यमंत्री

जयपुर, 23 मार्च २०१८: मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार का पूरा फोकस प्रदेश के समग्र विकास और जनता की तकलीफों को दूर करने पर है। इसके लिए चार साल में राज्य सरकार ने इतने काम किए हैं, जितने 50 साल में नहीं हुए। उन्होंने कहा कि युवा विकास प्रेरक सरकार की योजनाओं और गुड गवर्नेंस का लाभ आमजन तक पहुंचाने में प्रभावी भूमिका निभाएं।
श्रीमती राजे शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में ‘‘युवा विकास प्रेरक समीक्षा एवं मार्गदर्शन’’ कार्यक्रम में आये युवा विकास पे्ररकों को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने युवा विकास प्रेरकों से कहा कि जानकारी के अभाव में लोगों तक योजनाओं का लाभ नहीं पहुंच पाता। इसलिए इस विकास यात्रा में आप जैसे युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है। श्रीमती राजे ने युवा विकास प्रेरकों की अब तक की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि आगे भी इसी तरह पूरे उत्साह के साथ जुटे रहें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कई बार विकास विरोधी तत्व अफवाहें फैलाकर या मीडिया के विभिन्न माध्यमों के जरिए लोगों को उकसाने या भ्रमित करने का प्रयास करते हैं, इससे विकास में बाधा पैदा होती है। युवा विकास प्रेरक लोगों से सतत संवाद कर इस दुष्प्रचार के प्रति उन्हें जागरूक करें। उन्होंने कहा कि युवा विकास प्रेरक राज्य सरकार को जनता के फीडबैक से भी अवगत कराएं ताकि लोगों की परेशानियों को दूर करने में आसानी हो।
श्रीमती राजे ने युवा प्रेरकों से सीधा संवाद करते हुए पिछले 17 माह में जनता के बीच जाकर उनके द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी ली। युवा विकास प्रेरकों ने फील्ड में किए गए विभिन्न नवाचारों एवं उनके अनुभवों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने युवा विकास प्रेरकों के सकारात्मक प्रयासों को सराहा। उन्होंने कहा कि आपके सामने कई तरह की चुनौतियां आएंगी, लेकिन आप एक मिशन के रूप में आगे बढे़ंगे तो प्रदेश को विकास का शिखर छूने से कोई नहीं रोक सकता।
युवा नेट लॉन्च किया
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में ‘युवा नेट‘ लॉन्च किया। इस ‘एनी टाइम प्लेटफॉर्म‘ के माध्यम से लाखों युवा सीधे मुख्यमंत्री से संवाद कर सकेंगे।
इससे पहले युवा विकास कार्यक्रम की सलाहकार समिति की अध्यक्ष तथा राज्य वित्त आयोग की अध्यक्ष डॉ. ज्योति किरण ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से युवा विकास प्रेरकों की गतिविधियों, उपलब्धियों एवं आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। आयोजना विभाग के निदेशक श्री ओपी बैरवा ने सभी का आभार व्यक्त किया।