Breaking News
July 1, 2019 - डाक विभाग डिजिटल टेक्नालाजी के साथ कस्टमर-फ्रेंडली सेवाओं का  बढ़ा रहा दायरा – डाक निदेशक के के यादव
July 1, 2019 - बिहार के महादलितो को बंधुआगिरी से मिली मुक्ति, न्याय की आस में जंतर मंतर पर धरना
July 1, 2019 - अंतराष्ट्रीय मध्यम एवं लघु उद्योग दिवस के अवसर पर ‘राष्ट्रिय कवि सम्मलेन’- न्यूज़ इंक
July 1, 2019 - डाक टिकटों का शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने में अहम योगदान-डाक निदेशक के के यादव
May 31, 2019 - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तरी क्षेत्र) में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया
May 31, 2019 - नरेंद्र मोदी ने किसको सौंपा कौन सा मंत्रालय ?
May 31, 2019 - राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य व साउथ ईस्ट एशिया में अग्रणी रहने पर राजस्थान को  मिला अवार्ड
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस
हजारों छात्र-छात्राओं ने कार्यशालाओं में ली आईटी, तकनीक और वित्तीय विषय पर जानकारी

हजारों छात्र-छात्राओं ने कार्यशालाओं में ली आईटी, तकनीक और वित्तीय विषय पर जानकारी

जयपुर, 20 मार्च 2018:  सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा आयोजित राजस्थान डिजी फेस्ट-2018 के तीसरे दिन विभिन्न कार्यशालाओं में हजारों प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और आईटी, तकनीक और वित्तीय विषय पर विशेषज्ञों से पारस्परिक चर्चा कर जानकारी हासिल की।
मंगलवार को इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान में आयोजित इन कार्यशालाओं में विषय विशेषज्ञों ने अपने अनुभव साझा किए और ओपन डिस्कशन में कई विषयों पर सवालों के जवाब भी दिए।
मुख्य सभागार में आयोजित कार्यशाला में नीश् टेक्नोलॉजी इन ई-गवर्नेंस, यूनिवर्सल एक्सेप्टेंसः फाउंडेशन रिक्वायरमेंट फॉर अ मल्टीलिंग्वल इंटरनेट और जयपुरः द लेटेस्ट हब फॉर एडटेक स्टार्टअप विषय पर विशेषज्ञों ने अपनी सोच छात्रों के साथ साझा की।  इस दौरान आर्टिफिशल इन्टेलिजेन्स, डिजीटल वर्क फोर्स, फाइबर नेटवर्क और ब्लॉक चैन विषय पर भी विस्तृत चर्चा की गई।
दूसरे सेशन में स्मार्ट सिटीज एंड आई ओ टी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) के दौरान ओवरव्यू ऑफ ऑपच्र्यूनिटीज इन.आई.ओ.टी. सेक्टर, स्टार्टअप शोकेस पर विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की गई। इस दौरान पैनल डिस्कशन भी रखा गया, जिसमें कई छात्रों ने खुलकर कई विषयों पर बातचीत की। इस दौरान फिनटेक सेक्टर में स्टार्टअप, स्पेस स्की जैसे विषयों पर विशेषज्ञों ने छात्रों से बातें की।
स्टार्टअप मेंटरिंग के तीसरे सेशन में हाउ टू गेट रेडी फॉर इन्वेस्टमेंट्स, फाइनेंशियल मैनेजमेंट 101 फॉर बिजनेस इफेक्टिव स्टे्रटजीस फॉर राइजिंग फंड्स एंड क्लोजिंग फाइनेंसशियल डील्स विषय पर विशेषज्ञों द्वारा खासा मंथन किया गया। इस अवसर पर स्टार्टअप पिचेज टू इन्वेस्टर्स विषय पर भी चर्चा की गई।
चतुर्थ सेशन में राजस्थान अल कॉन्क्लेव, राजस्थान डिजिफेस्ट सीआईओ राउंडटेबल, स्टार्टअप इंन्वेस्टर कॉन्क्लेव के विषयों पर भी चर्चा की गई।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में उभरते स्टार्टअप्स एवं आईटी क्षेत्र में नई संभावनाओं को आगे बढ़ाने, देश-प्रदेश की प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने यह अनूठा आईटी कार्निवल जयपुर में आयोजित किया है। इस दौरान देश भर के मशहूर तकनीक और आईटी विशेषज्ञों के साथ हजारों छात्र-छात्राओं ने कार्यशालाओं में हिस्सा लिया।