Breaking News
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस
April 18, 2019 - डाक विभाग को सर्वाधिक व्यवसाय देने वाले संस्थानों को डाक निदेशक केके यादव ने किया सम्मानित 
April 14, 2019 - साहित्यकार व ब्लॉगर आकांक्षा यादव  “स्त्री अस्मिता सम्मान-2019” से  सम्मानित
December 31, 2018 - आम आदमी के हित चिंतक थे लोकबंधु राजनारायण : गोपाल जी राय, लेखक व विचारक
December 31, 2018 - सरकार ने एमआईजी योजना के लिए सीएलएसएस की अवधि 31 मार्च, 2020 तक बढ़ाई
December 17, 2018 - गोपाल जी राय को विद्या सागर सम्मान
December 17, 2018 - श्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री एवं श्री सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
December 4, 2018 - डाक निदेशक केके यादव ने किया दर्पण कोर सिस्टम इंटीग्रेटर का शुभारम्भ
हजारों छात्र-छात्राओं ने कार्यशालाओं में ली आईटी, तकनीक और वित्तीय विषय पर जानकारी

हजारों छात्र-छात्राओं ने कार्यशालाओं में ली आईटी, तकनीक और वित्तीय विषय पर जानकारी

जयपुर, 20 मार्च 2018:  सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा आयोजित राजस्थान डिजी फेस्ट-2018 के तीसरे दिन विभिन्न कार्यशालाओं में हजारों प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और आईटी, तकनीक और वित्तीय विषय पर विशेषज्ञों से पारस्परिक चर्चा कर जानकारी हासिल की।
मंगलवार को इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान में आयोजित इन कार्यशालाओं में विषय विशेषज्ञों ने अपने अनुभव साझा किए और ओपन डिस्कशन में कई विषयों पर सवालों के जवाब भी दिए।
मुख्य सभागार में आयोजित कार्यशाला में नीश् टेक्नोलॉजी इन ई-गवर्नेंस, यूनिवर्सल एक्सेप्टेंसः फाउंडेशन रिक्वायरमेंट फॉर अ मल्टीलिंग्वल इंटरनेट और जयपुरः द लेटेस्ट हब फॉर एडटेक स्टार्टअप विषय पर विशेषज्ञों ने अपनी सोच छात्रों के साथ साझा की।  इस दौरान आर्टिफिशल इन्टेलिजेन्स, डिजीटल वर्क फोर्स, फाइबर नेटवर्क और ब्लॉक चैन विषय पर भी विस्तृत चर्चा की गई।
दूसरे सेशन में स्मार्ट सिटीज एंड आई ओ टी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) के दौरान ओवरव्यू ऑफ ऑपच्र्यूनिटीज इन.आई.ओ.टी. सेक्टर, स्टार्टअप शोकेस पर विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की गई। इस दौरान पैनल डिस्कशन भी रखा गया, जिसमें कई छात्रों ने खुलकर कई विषयों पर बातचीत की। इस दौरान फिनटेक सेक्टर में स्टार्टअप, स्पेस स्की जैसे विषयों पर विशेषज्ञों ने छात्रों से बातें की।
स्टार्टअप मेंटरिंग के तीसरे सेशन में हाउ टू गेट रेडी फॉर इन्वेस्टमेंट्स, फाइनेंशियल मैनेजमेंट 101 फॉर बिजनेस इफेक्टिव स्टे्रटजीस फॉर राइजिंग फंड्स एंड क्लोजिंग फाइनेंसशियल डील्स विषय पर विशेषज्ञों द्वारा खासा मंथन किया गया। इस अवसर पर स्टार्टअप पिचेज टू इन्वेस्टर्स विषय पर भी चर्चा की गई।
चतुर्थ सेशन में राजस्थान अल कॉन्क्लेव, राजस्थान डिजिफेस्ट सीआईओ राउंडटेबल, स्टार्टअप इंन्वेस्टर कॉन्क्लेव के विषयों पर भी चर्चा की गई।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में उभरते स्टार्टअप्स एवं आईटी क्षेत्र में नई संभावनाओं को आगे बढ़ाने, देश-प्रदेश की प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने यह अनूठा आईटी कार्निवल जयपुर में आयोजित किया है। इस दौरान देश भर के मशहूर तकनीक और आईटी विशेषज्ञों के साथ हजारों छात्र-छात्राओं ने कार्यशालाओं में हिस्सा लिया।