Breaking News
July 1, 2019 - डाक विभाग डिजिटल टेक्नालाजी के साथ कस्टमर-फ्रेंडली सेवाओं का  बढ़ा रहा दायरा – डाक निदेशक के के यादव
July 1, 2019 - बिहार के महादलितो को बंधुआगिरी से मिली मुक्ति, न्याय की आस में जंतर मंतर पर धरना
July 1, 2019 - अंतराष्ट्रीय मध्यम एवं लघु उद्योग दिवस के अवसर पर ‘राष्ट्रिय कवि सम्मलेन’- न्यूज़ इंक
July 1, 2019 - डाक टिकटों का शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने में अहम योगदान-डाक निदेशक के के यादव
May 31, 2019 - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तरी क्षेत्र) में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया
May 31, 2019 - नरेंद्र मोदी ने किसको सौंपा कौन सा मंत्रालय ?
May 31, 2019 - राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य व साउथ ईस्ट एशिया में अग्रणी रहने पर राजस्थान को  मिला अवार्ड
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस
पर्यावरण दिवस पर पत्रकारों ने किया वृक्षारोपण

पर्यावरण दिवस पर पत्रकारों ने किया वृक्षारोपण

ग्रेटर नोएडा। प्रदूषण मुक्त वातावरण ही स्वयं अथवा स्वस्थ समाज व राष्ट्रीय विकास को गति दे सकता है। उक्त विचार बुधवार को ग्रेटर नोएडा के कासना स्थित राव कौशल पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन गौतमबुद्ध नगर के सौजन्य से आयोजित ‘पर्यावरण से सरोकारÓ नामक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष नंद गोपाल वर्मा ने व्यक्त किए।
इस मौके पर श्री वर्मा ने कहा कि पर्यावरण की शुद्धता के कारण ही आज जनजीवन सामान्य है लेकिन प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए हम सबको सतत प्रयास करने की जरूरत है। क्योंकि पर्यावरण की शुद्धता से ही शुद्ध वातावरण की उत्पत्ति होती है जिससे हम सब लोगों का मन मस्तिष्क भी शुद्ध होता है। समाज के प्रत्येक नागरिक के साथ-साथ हम सब पत्रकारों का भी दायित्व बनता है कि हम सब अपने मन मस्तिष्क अथवा लेखनी के माध्यम से सामाजिक माहौल को शुद्ध बनाएं और शुद्ध विचारों से और शुद्ध विचारों से और शुद्ध विचारों से देश व समाज के नवनिर्माण में अपना-अपना सहयोग प्रदान करें गोष्ठी की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नंद गोपाल वर्मा ने की और संचालन एसोसिएशन के जिला महामंत्री साजिद भाटी ने किया।
जिलाधिकारी एन.पी. सिंह के आह्वïान पर किए गए इस पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में साजिद भाटी ने जहां पत्रकारों से अपने संगठन और अपने अधिकारों के प्रति एकजुट होकर सकारात्मक पहल करने की अपील की वहीं उन्होंने देश व समाज हित में कार्य करने का पत्रकारों से अनुरोध किया।
उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन पॉल्यूशन में इजाफा हो रहा है इसका सबसे बढ़ा कारण पहाड़ और पेड़ों के काटने की वजह से यह समस्या पैदा हो रही है। आकड़ों की माने, तो आने वाले दिनों में पॉल्यूशन में और भी इजाफा होने की संभावना है। इसलिए हर व्यक्ति को अपने जीवन में एक वृक्ष जरूर लगाना चाहिए जिससे कि तेजी बढ़ रहे पॉल्यूशन को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह पर्यावरण में बदलाब देखने को मिल रहे हैं, यदि वक्त रहते कुछ नहीं किया गया तो भविष्य में यह समस्या और विकराल रूप धारण कर सकती है।
पर्यावरण दिवस के मौके पर राव कौशल पब्लिक स्कूल के प्रधानार्य नित्यानन्द शर्मा ने कहा कि यह पर्यावरण का ही दूषप्रभाव था जो बीते दिनों दिल्ली एनसीआर में छाया घना कोहरा और पॉल्यूशन के रूप में देखने को मिला था। अगर हमने जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया तो इसके परिणाम भयानक होंगे।
125
गोष्ठी को सुंदरलाल शर्मा, मनोज भाटी, नरेंद्र तोमर, रामकुमार वर्मा, दिनेश भाटी, संदीप भाटी, गौरी शंकर गुप्ता आदि ने संबोधित किया। तत्पश्चात सभी पत्रकारों ने मिलकर स्कूल प्रांगण में पौधारोपण किया। इस दौरान संस्था के सदस्यों ने संगठन को मजबूत करने और सकारात्मक पत्रकारिता और समाज व राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभाने का संकल्प लिया। इसके बाद संस्था से जुड़े नए सदस्यों को आई कार्ड भी वितरित किए गए। इस मौके पर पवन शर्मा, खालिद सैफी, शफी मोहम्मद सैफी, शाहरुख इद्रीसी, विजय कुमार, विनय शर्मा, मुस्तकीम खान, उदय पाल व सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।