Breaking News
July 1, 2019 - डाक विभाग डिजिटल टेक्नालाजी के साथ कस्टमर-फ्रेंडली सेवाओं का  बढ़ा रहा दायरा – डाक निदेशक के के यादव
July 1, 2019 - बिहार के महादलितो को बंधुआगिरी से मिली मुक्ति, न्याय की आस में जंतर मंतर पर धरना
July 1, 2019 - अंतराष्ट्रीय मध्यम एवं लघु उद्योग दिवस के अवसर पर ‘राष्ट्रिय कवि सम्मलेन’- न्यूज़ इंक
July 1, 2019 - डाक टिकटों का शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने में अहम योगदान-डाक निदेशक के के यादव
May 31, 2019 - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तरी क्षेत्र) में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया
May 31, 2019 - नरेंद्र मोदी ने किसको सौंपा कौन सा मंत्रालय ?
May 31, 2019 - राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य व साउथ ईस्ट एशिया में अग्रणी रहने पर राजस्थान को  मिला अवार्ड
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस
संस्थान के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री आलोक रंजन ने  सम्बंधित अधिकारियों की बैठक कर दिये कड़े निर्देश

संस्थान के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री आलोक रंजन ने  सम्बंधित अधिकारियों की बैठक कर दिये कड़े निर्देश

लखनऊ: 06 जनवरी, 2017 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार एवं अध्यक्ष, फिल्म टेलीवीजन एवं लिबरल आट्र्स संस्थान, श्री आलोक रंजन ने संस्थान की स्थापना हेतु आवश्यकतानुसार अवध शिल्प बिहार के पास लगभग 14 एकड़ जमीन का अधिग्रहण आगामी दस दिन में करने हेतु दिये गये निर्देशों के अनुपालन में धीमी गति से कार्य किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़े निर्देश दिये हैं कि भविष्य में दिये गये निर्देशों का निर्धारित अवधि में नियमानुसार कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संस्थान हेतु की गई अधिगृहित भूमि का मुआवजा सम्बंधित किसानों को नियमानुसार यथाशीघ्र दिलाये जाने के साथ-साथ चहारदीवारी (बाउण्ड्री) का कार्य भी करा दिया जाये।
मुख्य सलाहकार एवं संस्थान के अध्यक्ष श्री आलोक रंजन आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रदेश में फिल्म टेलीवीजन एवं लिबरल आर्ट्स संस्थान के भवन के निर्माण एवं शिक्षण संस्थान प्रारम्भ करने हेतु सम्बंधित अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि संस्थान के भवन निर्माण होने तक शिक्षण संस्थान को यथाशीघ्र चालू करने हेतु दिये गये निर्देशों के अनुपालन में वैकल्पिक रूप से निशातगंज स्थित राज्य तकनीकी शैक्षिक संस्थान के भवन परिसर का उपयोग किया जाना सुनिश्चित कराया जाये।
श्री रंजन ने निर्देश दिये हैं कि संस्थान के भवन को देश का सर्वोत्तम सुन्दर भवन बनाने हेतु निर्माण एजेंसी एवं सूचना एवं फिल्म बन्धु के वरिष्ठ अधिकारियों के प्रतिनिधि दल को फिल्म टेलीवीजन इंस्टीट्यूट आॅ्फ पुणे भेजा जाये ताकि प्रतिनिधि दल अवलोकन कर विस्तृत रिपोर्ट यथाशीघ्र प्रस्तुत कर सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है उन्हें अच्छे मार्गदर्शन देने की आवश्यकता है। इसलिए यथाशीघ्र संस्थान में शैक्षिक सत्र प्रारम्भ करने हेतु आवश्यक कार्यवाहियों में तेजी लाई जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संस्थान की स्थापना हो जाने के फलस्वरूप प्रदेश के युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य शैक्षिक संस्थान के उपयोग किये जाने वाले भवन में आवश्यकतानुसार मरम्मत कार्य कराने के साथ-साथ आवागमन हेतु सड़कों का निर्माण भी प्राथमिकता से सुनिश्चित करा दिया जाये।
बैठक में प्रमुख सचिव वाणिज्य कर श्री वीरेश कुमार, सूचना निदेशक श्री सुधेश कुमार ओझा, अपर सूचना निदेशक डाॅ0 आर0एस0 पाण्डेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।