Breaking News
May 31, 2019 - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तरी क्षेत्र) में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया
May 31, 2019 - नरेंद्र मोदी ने किसको सौंपा कौन सा मंत्रालय ?
May 31, 2019 - राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य व साउथ ईस्ट एशिया में अग्रणी रहने पर राजस्थान को  मिला अवार्ड
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस
April 18, 2019 - डाक विभाग को सर्वाधिक व्यवसाय देने वाले संस्थानों को डाक निदेशक केके यादव ने किया सम्मानित 
April 14, 2019 - साहित्यकार व ब्लॉगर आकांक्षा यादव  “स्त्री अस्मिता सम्मान-2019” से  सम्मानित
December 31, 2018 - आम आदमी के हित चिंतक थे लोकबंधु राजनारायण : गोपाल जी राय, लेखक व विचारक
December 31, 2018 - सरकार ने एमआईजी योजना के लिए सीएलएसएस की अवधि 31 मार्च, 2020 तक बढ़ाई

फडणवीस ने राकेश मारिया से स्पष्टीकरण मांगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया से लंदन में उनकी ललित मोदी के साथ मुलाकात को लेकर स्पष्टीकरण मांगा. ललित मोदी प्रकरण में राकेश मारिया को लेकर एक नया विवाद छिड गया है. यह आरोप है कि मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने आइपीएल के पूर्व प्रमुख से 2014 में लंदन में मुलाकात की थी, जब उन्होंने वहां अंडरवर्ल्ड से जान से मारने की धमकी मिलने के मद्देनजर मुंबई पुलिस की मदद मांगी थी.

मारिया ने स्वीकार किया कि उन्होंने ललित के वकील के अनुरोध पर उनसे मुलाकात की थी. मारिया ने आज स्पष्ट किया कि उन्होंने लंदन से लौटने के शीघ्र बाद गृहमंत्री को इस बात से अवगत कराया था.

इससे पहले दिन में एक न्यूज चैनल ने एक फोटो प्रसारित किया जिसमें इसने कहा कि यह आईपीएल के पूर्व प्रमुख और मुंबई पुलिस आयुक्त की तस्वीर है. मारिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि जुलाई 2014 में, मैं लंदन में आधिकारिक रूप से सम्मेलन में शरीक हुआ. सम्मेलन में, मुझसे ललित का प्रतिनिधित्व कर रहे एक वकील ने संपर्क किया, जिन्होंने कहा कि ललित अपनी और लंदन स्थित अपने परिवार को जान को गंभीर खतरा होने के सिलसिले में मुझसे मिलना चाहते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग के प्रथम आयुक्त ललित और अन्य लोग विदेशी मुद्रा के कथित उल्लंघन मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे हैं. मारिया ने कहा कि यह स्मरण है कि मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) के तौर पर वर्ष 2009-10 में मेरे तहत अपराध शाखा ने मुंबई अंडरवर्ल्ड द्वारा उन्हें (ललित को) जान से मारने की कोशिश को नाकाम कर दिया था.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *