Breaking News
July 1, 2019 - डाक विभाग डिजिटल टेक्नालाजी के साथ कस्टमर-फ्रेंडली सेवाओं का  बढ़ा रहा दायरा – डाक निदेशक के के यादव
July 1, 2019 - बिहार के महादलितो को बंधुआगिरी से मिली मुक्ति, न्याय की आस में जंतर मंतर पर धरना
July 1, 2019 - अंतराष्ट्रीय मध्यम एवं लघु उद्योग दिवस के अवसर पर ‘राष्ट्रिय कवि सम्मलेन’- न्यूज़ इंक
July 1, 2019 - डाक टिकटों का शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने में अहम योगदान-डाक निदेशक के के यादव
May 31, 2019 - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तरी क्षेत्र) में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया
May 31, 2019 - नरेंद्र मोदी ने किसको सौंपा कौन सा मंत्रालय ?
May 31, 2019 - राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य व साउथ ईस्ट एशिया में अग्रणी रहने पर राजस्थान को  मिला अवार्ड
May 3, 2019 - इरकॉन ने मनाया 43वां वार्षिक दिवस
दक्षिण एशियाई वार्षिक आपदा प्रबंधन अभ्यास (SAADMEx-2015)

दक्षिण एशियाई वार्षिक आपदा प्रबंधन अभ्यास (SAADMEx-2015)

दक्षिण एशियाई वार्षिक आपदा प्रबंधन अभ्यास (SAADMEx-2015) से पहले कल यहां एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) एडवांस कॉर्डिनेशन कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा। सार्क सदस्यों देशों से डिजास्टर रिस्पोंस के प्रमुख के अलावा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए), राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान (एनआईडीएम), एनडीआरएफ और केंद्रीय मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी इस दो दिवसीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में गाजियाबाद स्थित एनडीआरएफ बेस में 23 से 26 नवंबर, 2015 के बीच होने वाले मुख्य अभ्यास की आवश्यकताओं और उसके तौर-तरीकों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

पहले दिन एनआईडीएम के निदेशक “दक्षिण एशिया की अंतिसंवेनशील स्थिति” पर प्रस्तुतिकरण देंगे। इसके बाद प्रत्येक सार्क सदस्य राष्ट्रों (अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका) के प्रतिनिधि अपने-अपने देश के संदर्भ में “आपदा मोचन तंत्र और राहत व रिस्पोंस में क्षमता” पर प्रस्तुतिकरण देंगे।

आपदा की स्थिति से और बेहतर तरीक से निपटने के लिए और ऐसे हालातों में सार्क देशों के बीच समन्वय को और मजबूत बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार SAADMEx-2015 का आयोजन कर रही है। यह कार्यक्रम आपदा प्रबंधन से जुड़े तमाम पहलुओं पर विचार-विमर्श के लिए एक बेहतर मंच प्रदान करेगा।