Breaking News
December 14, 2017 - प्रदेश में कल से राष्ट्रपति का दो दिवसीय दौरा
December 13, 2017 - प्रधानमंत्री कल नौसेना पनडुब्‍बी आईएनएस कलवारी को देश को समर्पित करेंगे 
December 13, 2017 - राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में कुम्भ लोगो व ओ0एस0टी0एस0 पोर्टल लाॅन्च किया गया
December 11, 2017 - मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से गरीब वर्ग की बेटियों के हाथों में लगे गी मेंहदी
December 5, 2017 - उ0प्र0 एवं उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्रियों ने गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के स्थापना समारोह को सम्बोधित किया
December 4, 2017 - राष्‍ट्रपति कल डॉ. भीमराव अम्‍बेडकर विश्‍वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे 
November 9, 2017 - एक सरप्राइज रिजल्ट की ओर बड़ता हुआ हिमाचल चुनाव
October 27, 2017 - डाक निदेशक श्री केके यादव और उनकी पत्नीआकांक्षा जी ‘शब्द निष्ठा सम्मान’ से सम्मानित हुए
पर्यावरण मंत्री ने स्थाई जीवनशैली और जलवायु परिवर्तन पर पूर्व-2020 कार्यों पर जोर दिया

पर्यावरण मंत्री ने स्थाई जीवनशैली और जलवायु परिवर्तन पर पूर्व-2020 कार्यों पर जोर दिया

नई दिल्ली : पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अनिल माधव दवे ने पूर्व-2020 कार्यों को पूरा किए जाने की आवश्यकता को रेखांकित किया और सतत खपत और जीवनशैली पर जोर देने समेत जलवायु परिवर्तन के प्रति एक समग्र दृष्टिकोण को अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया। यूके के कारोबार, ऊर्जा, औद्योगिक रणनीति एवं विदेश मंत्री श्री ग्रेग क्लार्क के साथ आज यहां बैठक के दौरान पर्यावरण मंत्री ने भारत और यूनाइटेड किंगडम के बीच जलवायु लचीलेपन पर उप-राज्य स्तर पर सहयोग के लिए जोर दिया। उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर यूनाइटेड किंगडम की भूमिका की प्रशंसा की।

दोनों देशों ने जलवायु परिवर्तन समेत पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर प्रगति की समीक्षा की। यूके के विदेश मंत्री ने ज्वारीय ऊर्जा और प्रौद्योगिकी मुद्दों पर भविष्य के सहयोग की संभावना पर बल दिया। उन्होंने माराकेच में सीओपी-22 के दौरान लिए गए फैसलों समेत पेरिस समझौते के अनुमोदन और इसके बाद के विकास गतिविधियों में भारत की भूमिका की सराहना की। दोनों देशों ने आशा व्यक्त की कि उनके बीच परस्पर सहयोग और अनुभवों, ज्ञान और प्रौद्योगिकियों का आदान-प्रदान भविष्य में भी जारी रहेगा।

यूके के कारोबार, ऊर्जा, औद्योगिक रणनीति एवं विदेश मंत्री श्री ग्रेग क्लार्क ने इंदिरा पर्यावरण भवन में आज पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) से भेंट की।