Breaking News
December 14, 2017 - प्रदेश में कल से राष्ट्रपति का दो दिवसीय दौरा
December 13, 2017 - प्रधानमंत्री कल नौसेना पनडुब्‍बी आईएनएस कलवारी को देश को समर्पित करेंगे 
December 13, 2017 - राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में कुम्भ लोगो व ओ0एस0टी0एस0 पोर्टल लाॅन्च किया गया
December 11, 2017 - मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से गरीब वर्ग की बेटियों के हाथों में लगे गी मेंहदी
December 5, 2017 - उ0प्र0 एवं उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्रियों ने गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के स्थापना समारोह को सम्बोधित किया
December 4, 2017 - राष्‍ट्रपति कल डॉ. भीमराव अम्‍बेडकर विश्‍वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे 
November 9, 2017 - एक सरप्राइज रिजल्ट की ओर बड़ता हुआ हिमाचल चुनाव
October 27, 2017 - डाक निदेशक श्री केके यादव और उनकी पत्नीआकांक्षा जी ‘शब्द निष्ठा सम्मान’ से सम्मानित हुए
संस्थान के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री आलोक रंजन ने  सम्बंधित अधिकारियों की बैठक कर दिये कड़े निर्देश

संस्थान के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री आलोक रंजन ने  सम्बंधित अधिकारियों की बैठक कर दिये कड़े निर्देश

लखनऊ: 06 जनवरी, 2017 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार एवं अध्यक्ष, फिल्म टेलीवीजन एवं लिबरल आट्र्स संस्थान, श्री आलोक रंजन ने संस्थान की स्थापना हेतु आवश्यकतानुसार अवध शिल्प बिहार के पास लगभग 14 एकड़ जमीन का अधिग्रहण आगामी दस दिन में करने हेतु दिये गये निर्देशों के अनुपालन में धीमी गति से कार्य किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़े निर्देश दिये हैं कि भविष्य में दिये गये निर्देशों का निर्धारित अवधि में नियमानुसार कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संस्थान हेतु की गई अधिगृहित भूमि का मुआवजा सम्बंधित किसानों को नियमानुसार यथाशीघ्र दिलाये जाने के साथ-साथ चहारदीवारी (बाउण्ड्री) का कार्य भी करा दिया जाये।
मुख्य सलाहकार एवं संस्थान के अध्यक्ष श्री आलोक रंजन आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रदेश में फिल्म टेलीवीजन एवं लिबरल आर्ट्स संस्थान के भवन के निर्माण एवं शिक्षण संस्थान प्रारम्भ करने हेतु सम्बंधित अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि संस्थान के भवन निर्माण होने तक शिक्षण संस्थान को यथाशीघ्र चालू करने हेतु दिये गये निर्देशों के अनुपालन में वैकल्पिक रूप से निशातगंज स्थित राज्य तकनीकी शैक्षिक संस्थान के भवन परिसर का उपयोग किया जाना सुनिश्चित कराया जाये।
श्री रंजन ने निर्देश दिये हैं कि संस्थान के भवन को देश का सर्वोत्तम सुन्दर भवन बनाने हेतु निर्माण एजेंसी एवं सूचना एवं फिल्म बन्धु के वरिष्ठ अधिकारियों के प्रतिनिधि दल को फिल्म टेलीवीजन इंस्टीट्यूट आॅ्फ पुणे भेजा जाये ताकि प्रतिनिधि दल अवलोकन कर विस्तृत रिपोर्ट यथाशीघ्र प्रस्तुत कर सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है उन्हें अच्छे मार्गदर्शन देने की आवश्यकता है। इसलिए यथाशीघ्र संस्थान में शैक्षिक सत्र प्रारम्भ करने हेतु आवश्यक कार्यवाहियों में तेजी लाई जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संस्थान की स्थापना हो जाने के फलस्वरूप प्रदेश के युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य शैक्षिक संस्थान के उपयोग किये जाने वाले भवन में आवश्यकतानुसार मरम्मत कार्य कराने के साथ-साथ आवागमन हेतु सड़कों का निर्माण भी प्राथमिकता से सुनिश्चित करा दिया जाये।
बैठक में प्रमुख सचिव वाणिज्य कर श्री वीरेश कुमार, सूचना निदेशक श्री सुधेश कुमार ओझा, अपर सूचना निदेशक डाॅ0 आर0एस0 पाण्डेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।