Breaking News
October 3, 2018 - जयपुर की द्रव्यवती नदी हुई पुनर्जीवित
September 30, 2018 - सरकारें राजभाषा और राष्ट्रभाषा पर सिर्फ राजनीति कर सकती है हिन्दी को समृद नही कर सकती – डॉ ओमप्रकाश सिंह
June 29, 2018 - डाक विभाग द्वारा माउन्ट आबू में ‘फिलेटलिक सेमिनार’ व ‘ढाई आखर’ पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन
June 29, 2018 - स्वामी सहजानन्द सरस्वती: शायद इतिहास खुद को नहीं दुहरा पाएगा!-गोपाल जी राय
June 18, 2018 - नीति आयोग की बैठक में CM योगी बोले हमारी सरकार “सबका साथ, सबका विकास” के सिद्धांत पर काम कर रही है
June 18, 2018 - उपराष्ट्रपति आज श्री अटल विहारी बाजपाई से मिलने AIIMS पहुचे
March 31, 2018 - राजस्थान दिवस पर विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान
March 24, 2018 - प्रदेश में बालकों की देखरेख और संरक्षण अधिनियम को प्रभावी ढ़ंग से लागू करें
श्री अखिलेश यादव ने आई0एम0टी0 फ्रैंडशिप कार रैली को  हरी झण्डी दिखाकर बैंकाॅक के लिए रवाना किया

श्री अखिलेश यादव ने आई0एम0टी0 फ्रैंडशिप कार रैली को  हरी झण्डी दिखाकर बैंकाॅक के लिए रवाना किया

लखनऊ 15 नवम्बर, 2016 :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारत, म्यांमार-थाईलैण्ड (आई0एम0टी0) फ्रैंडशिप मोटर कार रैली से तीनों देशों के आर्थिक, सामाजिक एवं भौगोलिक सम्बन्ध मजबूत होंगे। सड़क मार्ग से जुड़ने पर इन तीनों देशों में व्यापार और निवेश में वृद्धि के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कार रैली में प्रतिभाग कर रहे सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से क्षेत्रीय सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आती है। इस रैली से तीनों देशों के पर्यटक स्थल और अधिक लोकप्रिय होंगे, क्योंकि सड़क मार्ग द्वारा लोग एक दूसरे के देशों में जाकर इन स्थलों को देख सकेंगे।
UP1
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आई0एम0टी0 फ्रैंडशिप कार रैली को हरी झण्डी दिखाकर बैंकाॅक के लिए रवाना करने के अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। 13 नवम्बर, 2016 से दिल्ली से शुरू हुई यह कार रैली 3 दिसम्बर, 2016 को बैंकाॅक पहुंचेगी। कार रैली का आयोजन इण्डियन चैम्बर आॅफ कामर्स कोलकाता, कलिंगा मोटर स्पोर्ट क्लब, उड़ीसा तथा केन्द्रीय सड़क यातायात एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इस रैली के माध्यम से तीनों देशों के बीच प्रस्तावित मोटर वेहिकल एग्रीमेन्ट की अहमियत को दर्शाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे क्षेत्रीय सम्पर्क एवं एकता को बढ़ावा मिलेगा।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने ऐसे आयोजनों की समाज को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि इनके माध्यम से समाज को और अधिक समरस और खुशहाल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वैसे तो भारत में इस प्रकार की रैली के आयोजन की परम्परा दक्षिण भारत में काफी है, लेकिन समाजवादी सरकार भी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए चम्बल क्षेत्र में कार रैली आयोजित करती रही है। इससे पूर्व उन्होंने प्रदेश की राजधानी में प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए कहा कि भारत, म्यांमार तथा थाईलैण्ड के बीच प्राचीनकाल से सामाजिक, सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक सम्बन्ध रहे हैं। खुशी की बात है कि इन सम्बन्धों को और अधिक प्रगाढ़ बनाने के लिए मोटर वेहिकल एग्रीमेन्ट पर कार्यवाही हो रही है। सड़क मार्ग से जुड़ जाने के बाद इन तीनों देशों के पूर्व स्थापित सम्बन्धों को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा।
UP3
इससे पूर्व, प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन श्री नवनीत सहगल ने कहा कि इस कदम से तीनों देशों के बीच पर्यटन को बढ़ाने में मदद मिलेगी। प्रस्तावित एग्रीमेन्ट से इन देशों के बीच आधारभूत ढांचे में सुधार आएगा तथा कारोबार को बढ़ावा मिलेगा।
ज्ञातव्य है कि रैली के दौरान बिजनेस सेमिनार, रिसेप्शन तथा राज्यों की राजधानियों से रैली का फ्लैगिंग आॅफ सुनिश्चित किया जा रहा है, जिससे इसे और अधिक लोकप्रिय और उद्देश्यपरक बनाया जा सके। रैली सारनाथ, बोधगया, पटना, शिलांग, इम्फाल होते हुए थाईलैण्ड की राजधानी बैंकाॅक तक जाएगी।
कार्यक्रम में राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी सहित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।